नेपाल में कार और बस की टक्कर में चार भारतीय पर्यटकों की मौत

काठमांडू/अलीगढ़. नेपाल के धांिडग जिले में एक कार और बस की आमने-सामने की टक्कर में चार भारतीयों समेत पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक दुर्घटना रविवार रात थाकरे इलाके में पृथ्वी राजमार्ग पर हुई. चारों भारतीय नागरिक पोखरा से काठमांडू लौट रहे थे. हादसे में कार सवार नेपाली चालक की भी मौत हो गई. बस काठमांडू से धांिडग की ओर जा रही थी. पोखरा काठमांडू से करीब 200 किलोमीटर दूर है.

पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी राकेश अग्रवाल और उनकी पत्नी साधना अग्रवाल तथा उनके रिश्तेदार, कासगंज निवासी विमल अग्रवाल और उनकी पत्नी संध्या अग्रवाल के रूप में हुई है. एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान इन सभी की मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक इसके अलावा नेपाली चालक तन्हू जिले के खैरेनी निवासी 36 वर्षीय दिल बहादुर बसनेत के रूप में हुई है. स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब बस काठमांडू से धांिडग की ओर जा रही थी.

नेपाल में सड़क हादसे में उत्तर प्रदेश के दो जिलों के दो दंपतियों की मौत से उनके परिवारों में मातम छा गया है. अलीगढ़ के जयगंज निवासी राकेश अग्रवाल एवं उनकी पत्नी साधना और कासगंज के अमांपुर निवासी उनके करीबी रिश्तेदार विमल अग्रवाल एवं उनकी पत्नी संध्या (कासगंज) उन पांच लोगों में शामिल थे, जिनकी रविवार रात थाकरे इलाके में पृथ्वी हाईवे पर दुर्घटना में मौत हो गई. राकेश अग्रवाल जयगंज में एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान चलाते थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वे लोग काठमांडू से हवाई मार्ग से सोमवार को नई दिल्ली लौटने वाले थे. हादसे की खबर मिलते ही दंपती के दोस्तों और परिचितों में शोक की लहर दौड़ गयी.

पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि राकेश अग्रवाल के दो बेटे अपने माता-पिता के पार्थिव शरीर को लाने के लिए नेपाल गए हैं. कासगंज के अमापुर नगर कस्बे के निवासी विमल अग्रवाल और संध्या अग्रवाल राकेश अग्रवाल के करीबी रिश्तेदार थे और उनके साथ नेपाल गए थे. कासगंज में विमल के परिचितों ने बताया कि विमल अग्रवाल के बेटे विवेक अग्रवाल दिल्ली में न्यायिक मजिस्ट्रेट हैं. गौरतलब है कि नेपाल के धांिडग जिले में कार और बस की टक्कर में चार भारतीय पर्यटकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. घटना में वाहन चालक की भी मौत हो गयी थी.

Related Articles

Back to top button