ऋतिक रोशन, सैफ अली खान ने ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग पूरी की

मुंबई. ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत एक्शन फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग पूरी हो गयी है. फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. रोमांच से भरपूर एक्शन क्राइम थ्रिलर बतायी जा रही यह फिल्म मशहूर भारतीय लोक कथा ‘विक्रम और बेताल’ पर आधारित है. यह एक सख्त पुलिस अधिकारी (खान) की कहानी है जो एक खतरनाक गैंगस्टर (रोशन) की तलाश में निकलता है.

यह हिंदी फिल्म इसी नाम से तमिल भाषा में 2017 में आयी ब्लॉकबास्टर फिल्म का रीमेक है, जिसमें आर माधवन ने पुलिसकर्मी और विजय सेथुपथी ने गैंगस्टर की भूमिका निभायी थी. फिल्म निर्माता पुष्कर और गायत्री ने हिंदी रीमेक का भी निर्देशन किया है. रोशन (48) ने कहा कि वेधा की भूमिका निभाने के लिए नायक के खांचे को तोड़ना पड़ा और कुछ नया आजमाना पड़ा.

अभिनेता ने कहा, ‘‘वेधा का किरदार निभाना कुछ ऐसा है जो मैंने पहले कभी नहीं किया. मुझे ‘नायक’ होने के खांचे को तोड़ना पड़ा और एक ऐसे क्षेत्र में हाथ आजमाना पड़ा जो बतौर अभिनेता मैंने कभी नहीं किया. मेरे निर्देशकों-पुष्कर और गायत्री ने चुपचाप मुझे नयी सीमाएं तय करने के लिए प्रेरित किया.’’ रोशन ने अपने अभिनय का श्रेय सह-कलाकार खान और योगिता बिहानी को दिया.

खान ने कहा कि पुष्कर और गायत्री के निर्देशन में काम करना फायदेमंद अनुभव रहा है. 51 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘पुष्कर और गायत्री दोनों में बहुत ज्यादा रचनात्मक ऊर्जा है और उनके साथ काम करना बहुत ज्यादा फायदेमंद रहा. ऋतिक के साथ काम करना और कुछ शानदार एक्शन दृश्य फिल्माना मेरे लिए बेहतरीन अनुभव रहा.’’ ‘विक्रम वेधा’ की शूटिंग अक्टूबर 2021 में शुरू हुई थी. फिल्म की शूटिंग अबू धाबी, लखनऊ और मुंबई जैसे कई स्थानों पर हुई. दुनियाभर में यह फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होनी है.

Back to top button