इमरान खान की चेतावनी- पाकिस्तान, तबाही की तरफ बढ़ रहा है….

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान, तबाही की तरफ बढ़ रहा है और ईस्ट पाकिस्तान (मौजूदा बांग्लादेश) जैसी स्थितियां फिर पैदा हो सकती हैं। इमरान खान ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी गठबंधन उनकी पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहा है। बता दें कि बीते दिनों इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से हुई इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसा की घटनाएं हुईं थी। जिसके खिलाफ अब सेना और पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रहा है और बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

‘तबाही की तरफ बढ़ रहा पाकिस्तान’
इमरान खान ने बुधवार को लाहौर में जमान पार्क स्थित अपने आवास से एक वीडियो जारी कर कहा कि ‘मुझे डरावने सपने आ रहे हैं कि देश तबाही की तरफ बढ़ रहा है। मैं सत्ता में बैठी ताकतों से अपील करता हूं कि चुनाव हो जाने दें और देश को बचाएं। इस पूरे हंगामे और राजनीतिक अस्थिरता का एक ही उपाय है कि चुनाव कराए जाएं। इमरान ने कहा कि पीडीएम (पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट) नेता और नवाज शरीफ, जो लंदन में रह रहे हैं, उन्हें संविधान के अपमान, सरकारी संस्थानों के तबाह होने और पाकिस्तानी सेना की बदनामी से कोई फर्क नहीं पड़ता। वह सिर्फ अपना फायदा देख रहे हैं और लूटी गई दौलत को बचाने में जुटे हैं।’

‘फिर से ईस्ट पाकिस्तान जैसे हालात हो सकते हैं पैदा’
पीटीआई चीफ ने कहा कि ‘यह अहम समय है, जब सत्ता में बैठी ताकतों को संवेदनशील होकर सोचना चाहिए वरना देश में एक बार फिर से ईस्ट पाकिस्तान जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।’ बता दें कि बांग्लादेश पहले पाकिस्तान का हिस्सा था और तब उसे ईस्ट पाकिस्तान के नाम से जाना जाता था। ईस्ट पाकिस्तान में पश्चिमी पाकिस्तानी शासन के खिलाफ गुस्सा था और उस गुस्से को मुजीबुर रहमान ने क्रांति में बदला। इसके बाद 1971 की लड़ाई में भारत ने पाकिस्तान को हराया और पाकिस्तान से ईस्ट पाकिस्तान टूटकर बांग्लादेश बना।

इमरान ने घर में आतंकियों के छिपे होने की बात को नकारा
इमरान खान ने यह वीडियो लिंक ऐसे समय साझा किया, जब लाहौर में सेना और पुलिस के जवान इमरान खान के आवास को चारों तरफ से घेर चुके हैं। सरकार का आरोप है कि इमरान खान के घर में 40 आतंकी छिपकर बैठे हैं। जिसके चलते सेना और पुलिस इमरान खान के घर पर कार्रवाई करने वाली हैं। इस पर इमरान ने कहा कि उनके घर पर छापेमारी के लिए यह साजिश रची जा रही है। इमरान ने कहा कि सरकार सर्च वारंट लेकर आए और कानूनी तरीके से उनके घर की तलाशी ले क्योंकि अगर उनके घर में आतंकी छिपे बैठे हैं तो इससे उनकी अपनी जिंदगी खतरे में है। इमरान खान ने मीडिया के लोगों को भी अपने घर बुलाकर अपना घर दिखाया और मीडिया ने पीटीआई चीफ के घर में किसी आतंकी के छिपे होने से इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button