मुंगेली: अपने अपराध के बदले युवक को भेजा जेल और बाद में कर दी हत्या, लोक गायक गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले की पुलिस ने युवक की हत्या के आरोप में एक लोक गायक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले के जरहागांव पुलिस थाना क्षेत्र के धरमपुरा गांव में राजकुमार पात्रे (35) की हत्या के आरोप में पुलिस ने लोक गायक गोफेलाल गेंदले (43) को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों के मुताबिक, गेंदले ने अपने किए गए अपराध के बदले राजकुमार को मोटरसाइकल और पैसे का लालच देकर जेल भेजा था.

उन्होंने बताया कि जब राजकुमार ने जेल से बाहर आने के बाद वादा पूरा करने का दबाव डाला, तब गेंदले ने एक मित्र महेश महंत के साथ मिलकर इस महीने की 20 तारीख को कथित तौर पर राजकुमार की हत्या कर दी. घटना के बाद से महंत फरार है. अधिकारियों के अनुसार, पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ महीने पहले गेंदले ने चोरी की एक ट्रैक्टर-ट्रॉली खरीदी थी. उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस को घटना की जानकारी मिली, गेंदले ने राजकुमार से अनुरोध किया कि वह उसका अपराध अपने सिर पर ले ले. बदले में गेंदले ने राजकुमार को मोटरसाइकिल और पैसे देने का वादा किया था.

उन्होंने बताया कि इसके बाद गेंदले के अपराध की जिम्मेदारी लेते हुए राजकुमार जेल चला गया था और वह हाल ही में रिहा हुआ था.
अधिकारियों के मुताबिक, जेल से रिहा होने के बाद राजकुमार ने पैसे और मोटरसाइकिल के लिए गेंदले से मुलाकात की तथा अपना वादा पूरा करने का दबाव डाला. उन्होंने बताया कि इससे लोक गायक गेंदले नाराज हो गया और अपने मित्र महंत के साथ मिलकर राजकुमार की हत्या की योजना बनाने लगा.

अधिकारियों के अनुसार, 20 जुलाई को गेंदले और महंत ने राजकुमार को शराब पीने के लिए बुलाया और उसे धरमपुरा इलाके में ले गए. दोनों ने राजकुमार को कथित तौर पर जमकर पीटा और उसे मृत समझकर मौके से फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि 22 जुलाई को जब पुलिस को राष्ट्रीय राजमार्ग के करीब एक घायल व्यक्ति के होने की जानकारी मिली, तब एक दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. बाद में पुलिस दल ने राजकुमार को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो गेंदले और महंत की भूमिका के बारे में जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस ने गेंदले को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ में गेंदले ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और पुलिस ने फरार महंत की तलाश तेज कर दी है.

Back to top button