जशपुर: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान घायल हुए कबड्डी खिलाड़ी की इलाज के दौरान मौत

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान घायल हुए खिलाड़ी की एक महीने तक इलाज के बाद मौत हो गई है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसाबहार क्षेत्र का निवासी समारू केरकेट्टा (28) 17 अक्टूबर को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान कबड्डी खेलते समय घायल हो गया था. समारू को इलाज के लिए रायगढ़ के जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने राज्य में पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छह अक्टूबर को ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ खेलों की शुरूआत की थी. खेलों का आयोजन छह जनवरी, 2023 तक होगा. इस खेल में केरकेट्टा ने भी हिस्सा लिया था. अधिकारियों ने बताया कि 17 अक्टूबर को कबड्डी खेलते समय उसकी रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी. उन्होंने बताया कि घटना के बाद केरकेट्टा को तपकरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे जिंदल अस्पताल, रायगढ़ भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि लगभग एक माह तक इलाज के बाद बुधवार अपराह्न एक बजे केरकेट्टा की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि केरकेट्टा का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. जिला प्रशासन ने केरकेट्टा के परिवार को सहायता मुहैया कराए जाने के निर्देश जारी किए हैं.

राज्य में इससे पहले छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों के दौरान एक महिला समेत दो खिलाड़ियों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों के मुताबिक, राज्य के रायगढ़ जिले में 11 अक्टूबर को कबड्डी खेलने के दौरान ठण्डाराम मालाकार (32) की मौत हो गई थी. वहीं, 15 अक्टूबर को कोंडागांव निवासी शांति मंडावी की कबड्डी खेलने के दौरान मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button