हत्या के मामले में कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन गिरफ्तार

बेंगलुरु. लोकप्रिय कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन थूगुदीप को एक व्यक्ति की हत्या के सिलसिले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक अभिनेता ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी, जिसने उनके करीबी दोस्त के खिलाफ कथित तौर पर ‘अपमानजनक’ टिप्पणी की थी.

दर्शन और 12 अन्य लोगों को आज हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की और बाद में उन्हें रेणुकास्वामी नामक व्यक्ति की कथित हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया. रेणुकास्वामी का शव यहां नौ जून को बरामद किया गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोप है कि एक फार्मा कंपनी में काम करने वाले रेणुकास्वामी ने सोशल मीडिया पोस्ट में फिल्म अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा के खिलाफ कुछ अश्लील टिप्पणी की थी. पवित्रा गौड़ा दर्शन की करीबी दोस्त है. पुलिस ने पवित्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है.

दर्शन और 13 अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है और उनसे रेणुकास्वामी नामक एक व्यक्ति की कथित हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है जिसका शव नौ जून को यहां मिला था. ‘करिया’, ‘क्रांतिवीरा सांगोली रायन्ना’, ‘कलसीपल्या’, ‘गज’, ‘नवग्रह’, ‘सारथी’, ‘बुलबुल’, ‘यजमाना’, ‘रॉबर्ट’ और ‘काटेरा’ सहित कई सफल फिल्मों में अभिनय कर चुके 47 वर्षीय अभिनेता दर्शन को नौ जून को मैसूर के एक होटल से उस समय हिरासत में लिया गया था, जब वह जिम में कसरत करने के बाद बाहर निकल रहे थे.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दर्शन के एक सहयोगी के शेड में रेणुकास्वामी की कथित हत्या के बाद उसके शव कामाक्षीपाल्या में एक नाले में फेंक दिया गया. यह शेड कामाक्षीपाल्या पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत पट्टानागेरे क्षेत्र में है. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा, ”अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद होने और उसके शरीर पर चोटों के निशान के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया. सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर मृतक की पहचान रेणुकास्वामी के रूप में हुई है.”

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को इस हत्या के बारे में तब पता चला जब कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें शव के बारे में सूचना दी, जिसे बाद में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और फॉरेंसिक रिपोर्ट से पुष्टि हुई कि उसकी हत्या की गई थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आगे की जांच में 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया तथा उनके बयान के आधार पर दर्शन और पवित्रा को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ”हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या अभिनेता सीधे तौर पर हत्या में शामिल था या साजिश का हिस्सा था.” रेणुकास्वामी के माता-पिता उनकी हत्या की खबर सुनकर शोक में हैं. उनके पिता श्रीनिवासैया ने कामाक्षीपाल्या पुलिस थाने में संवाददाताओं से कहा, ” वह मेरा इकलौता बेटा था. पिछले साल ही उसकी शादी हुई थी. मैंने शनिवार को ही उससे बात की थी. मुझे अपने बेटे के लिए न्याय चाहिए.” साल 2002 में ‘मैजेस्टिक’ फिल्म में मुख्य अभिनेता के तौर पर अभिनय क्षेत्र में कदम रखने वाले अभिनेता दर्शन के घर पर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button