ममता ने कांग्रेस के लिए बंगाल और इससे बाहर के लिए सीमा तय कर दी : भाजपा

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के कांग्रेस के बारे में दिए बयान को लेकर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के लिए पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में सीमाएं तय कर दी हैं. ममता ने कहा था कि जहां कांग्रेस मजबूत है वहां उसका समर्थन करेंगी.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बनर्जी का सोमवार का बयान एक ऐसी परिस्थिति का निर्माण करने जैसा है कि कांग्रेस को पश्चिम बंगाल, तेलंगाना या उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में प्रवेश नहीं करना चाहिए, जहां उसे कमजोर माना जाता है.
उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकता बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों में “कोई मिशन और दृष्टि” नहीं है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि 2024 के चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले में मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, जहां वे मजबूत हैं. पूनावाला ने ध्यान दिलाया कि बनर्जी ने कहा है कि वह कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार हैं, जहां भी वह मजबूत है, बशर्ते वह पश्चिम बंगाल में भी ऐसा ही करे और राज्य में हस्तक्षेप न करे.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”यह ममता बनर्जी का समर्थन वाला बयान नहीं है बल्कि (कांग्रेस में) अविश्वास का बयान है.” उन्होंने कहा, ”यह कांग्रेस के उस सपने पर हमला है जिसमें वह 2024 के मद्देनजर अपना राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करना चाहती थी.. ममता बनर्जी ने उस पर ब्रेक लगा दिया है.”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ममता बनर्जी कांग्रेस के लिए ऐसी परिस्थिति तैयार कर रही हैं कि कांग्रेस को बंगाल, तेलंगाना या उत्तर प्रदेश में प्रवेश नहीं करना चाहिए, जहां कांग्रेस मजबूत नहीं है और समझौता कर लेना चाहिए.” भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से ‘राष्ट्रीय खाका’ खींचने को लेकर उत्साहित लोगों की उम्मीदों पर तृणमूल कांग्रेस ने पानी फेर दिया है.

Related Articles

Back to top button