बिलासपुर: पैसे से जुड़े विवाद में एक व्यक्ति ने महिला की हत्या की

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में पैसे के विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप आर्य ने बताया कि शनिवार देर शाम शहर के कस्तूरबा नगर इलाके में एक कार में भिलाई की रहने वाली पीड़िता प्रियंका सिंह (24) का शव मिला. उन्होंने बताया कि पीड़िता का शव आरोपी आशीष साहू की कार से बरामद किया गया है, जो दयालबंद इलाके में एक मेडिकल स्टोर का मालिक है.

अधिकारी ने कहा कि सिंह दयालबंद में एक महिला छात्रावास में रह रही थी और लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षा की तैयारी कर रही थी. उन्होंने बताया कि साहू ने सिंह से दोस्ती कर ली थी और उसे शेयर बाजार में कुछ पैसे लगाने का कथित तौर पर लालच दिया था. उन्होंने कहा कि शुरुआत में सिंह को ‘रिटर्न’ के रूप में चार लाख से पांच लाख रुपये मिले, लेकिन जल्द ही उसे 11 लाख रुपये का नुकसान हुआ.

अधिकारी ने बताया कि पीड़िता 15 नवंबर को साहू के मेडिकल स्टोर पर पहुंची और अपने पैसे वापस मांगे. उन्होंने बताया कि तीखी नोकझोंक के बाद आरोपी ने दुपट्टे से पीड़िता का गला घोंट दिया. उन्होंने बताया कि आरोपी ने पीड़िता के शव को दुकान के अंदर रखा, लेकिन परिसर से दुर्गंध आने लगी. इसके बाद वह शनिवार को शव को अपनी कार में अपने मोहल्ले में ले गया और वहीं रख दिया.

अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के परिवार ने पिछले कुछ दिनों से उससे संपर्क नहीं होने पर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा कि सिंह के मोबाइल नंबर के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर पुलिस ने साहू को हिरासत में लिया, जिसने पैसे से जुड़े विवाद में उसकी हत्या करने की बात स्वीकार की. अधिकारी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और इस सिलसिले में जांच जारी है.

Back to top button