मेघना और जेमिमा के अर्धशतक, ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को दिया 191 रन का लक्ष्य

पुणे. सलामी बल्लेबाज एस मेघना (73 रन) और जेमिमा रॉड्रिग्स (66 रन) के अर्धशतक तथा दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी से ट्रेलब्लेजर्स ने गुरूवार को यहां महिला टी20 चैलेंज मुकाबले में वेलोसिटी को जीत के लिये 191 रन का विशाल लक्ष्य दिया.

मेघना (47 गेंद, सात चौके, चार चौके) और जेमिमा (44 गेंद, सात चौके, एक छक्का) की शानदार आक्रामक पारियों के अलावा पांच विकेट पर 190 रन के इस स्कोर में वेलोसिटी के खराब क्षेत्ररक्षण का भी योगदान रहा जिसकी खिलाड़ियों ने कई आसान कैच टपकाये.
ट्रेलब्लेजर्स के लिये हेले मैथ्यूज ने 27 रन (16 गेंद, चार चौके) और सोफिया डंकले ने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के से 19 रन का योगदान दिया. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मेघना ने पहले ही ओवर में केट क्रास (तीन ओवर में 27 रन देकर एक विकेट) पर लगातार दो चौके जमाकर अच्छी शुरूआत करायी.

पर ट्रेलब्जेजर्स को पहला झटका 13 रन के स्कोर पर कप्तान स्मृति मंधाना (01) के विकेट के रूप में लगा जो तीसरे ही ओवर में क्रास की गेंद पर सिमरन बहादुर (तीन ओवर में 31 रन देकर दो विकेट) को कैच देकर आउट हो गयीं. पर इसके बाद एस मेघना ने आक्रामक बल्लेबाजी की और जेमिमा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी बनाकर बड़े स्कोर की नींव रखी. मेघना ने राधा यादव पर एक्सट्रा कवर के ऊपर और साइट स्क्रीन पर दो छक्के जड़े. उन्होंने शेफाली वर्मा पर उनके सिर के ऊपर से अपनी पारी का तीसरा छक्का जड़ा.

जेमिमा भी मेघना का अच्छा साथ निभाकर आक्रामक बल्लेबाजी करती रहीं और इस दौरान दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किये.
मेघना ने 32 गेंद में छह चौके और दो छक्के से अर्धशतक जमाया. फिर उन्होंने 13वें ओवर में शेफाली वर्मा की पहली गेंद को छक्के के लिये भेजकर ट्रेलब्लेजर्स के स्कोर का शतक भी पूरा कराया. जेमिमा ने भी इसके बाद 36 गेंद में छह चौकों से अपना पचासा जड़ दिया.

वेलोसिटी के लिये विकेट का इंतजार स्रेह राणा (37 रन देकर एक विकेट) ने खत्म किया. 15वें ओवर में राणा की पहली गेंद को छक्के और दूसरी को चौके के लिये भेजने के बाद मेघना की पारी खत्म हुई. मेघना उनकी गेंद को ऊपर खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर क्रास के हाथों कैच आउट हो गयी. जल्द ही जेमिमा भी पवेलियन पहुंच गयी, 17वें ओवर में अयाबोंगा खाका की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में वह शार्ट फाइन लेग पर राणा को कैच दे बैठीं. अंतिम ओवर में सिमरन बहादुर ने सोफिया और हेले के रूप में दो विकेट झटके.

Related Articles

Back to top button