NIA ने छत्तीसगढ़ में महिला माओवादी को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की एक महिला सदस्य को छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार किया गया है. महिला 2021 में पुलिसर्किमयों पर हुए हमले से जुड़े एक मामले में वांछित थी, जिसमें 22 पुलिसर्किमयों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने कहा कि बीजापुर जिले के मुथमदगु निवासी मडकम उनगी उर्फ कमला को रविवार को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया और बाद में जगदलपुर में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया. एनआईए के अधिकारी ने बताया कि महिला को एनआईए-रायपुर ने 2021 में बीजापुर के टेकलगुडियाम गांव के पास पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों पर हथियारबंद सीपीआई (माओवादी) के सदस्यों द्वारा किए गए हमले से संबंधित एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. इस हमले में 22 पुलिसर्किमयों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे.

प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला शुरू में बीजापुर जिले के तर्रेम थाने में दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए ने पांच जून, 2021 को फिर से इसे दर्ज किया था. जांच के दौरान, एनआईए ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक वांछित महिला माओवादी बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है. एजेंसी ने कहा कि तुरंत रायपुर से एनआईए की टीम को बुलाया गया और महिला को पकड़ने के लिए एक अभियान के तहत तैनात किया गया. प्रवक्ता ने कहा कि आगे की जांच जारी है.

Back to top button