प्रधानमंत्री मोदी ने 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए रोज़गार मेला का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी ने द्वारा 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए रोज़गार मेला का शुभारंभ और 75 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र का वितरण कार्यक्रम civic सेंटर कला मंदिर में आयोजित किया गया.

जिसमें मुख्य रूप से भारत सरकार केंद्रीय मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार जी (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय), दुर्ग लोकसभा सांसद मान. श्री विजय बघेल जी , वैशाली नगर विधायक मान.श्री विद्या रतन भसीन जी ,ज़िला भिलाई अध्यक्ष श्री ब्रजेश बृजपुरिया जी, जिला दुर्ग अध्यक्ष श्री जितेंद्र वर्मा जी के साथ केंद्रीय कर्मचारियों के साथ साथ सैकड़ों गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे .

रोजगार मेले के शुभारंभ के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा और राजग (NDA) के शासन वाली राज्य सरकारें और केन्द्र शासित प्रदेशों में भी इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित करने जा रहे हैं. दादरा और नागर हवेली, दमण और दीव, जम्मू-कश्मीर और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाने हैं. यहां हजारों लोगों को आने वाले कुछ ही दिनों में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने 10 साल पहले के हालात की चर्चा की और कहा कि आज सरकारी तंत्र में बड़ा बदलाव आया है. उन्होंने ये भी कहा कि देश में कार्य संस्कृति बदल रही है. उन्होंने स्किल इंडिया अभियान के तहत एक करोड़ से अधिक युवाओं को स्किल्ड बनाए जाने की जानकारी दी और ये स्वयंसहायता समूल, खादी की रोजगार देने में भूमिका की भी चर्चा की.

Related Articles

Back to top button