पुलिस अधिकारी ने मिसाल पेश करते हुए भूख से बिलखते शिशु को कराया स्तनपान, मां आईसीयू में भर्ती

कोच्चि: कोच्चि महिला पुलिस थाने की सिविल पुलिस अधिकारी एम ए आर्य ने करुणा की एक नई मिसाल पेश करते हुए चार माह के शिशु को स्तनपान कराया क्योंकि उसकी बीमार मां पास के एक अस्पताल में भर्ती है और बच्चा भूख से बिलख रहा था।

महिला पुलिस अधिकारी का नौ माह का शिशु है और उन्होंने ‘एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल’ की गहन देखभाल इकाई में भर्ती पटना की एक महिला के भूख से बिलख रहे बच्चे को स्तनपान कराने का फैसला किया ।

महिला के चार बच्चे हैं और उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं है। इसलिए इन बच्चों को बृहस्पतिवार को ‘कोच्चि सिटी विमेन्स स्टेशल’ लाया गया। पुलिस के मुताबिक परिवार कुछ वक्त से केरल में रह रहा है और महिला का पति एक मामले में जेल में है। पुलिसर्किमयों ने तीन बड़े बच्चों को जहां भोजन मुहैया कराया वहीं चार माह के शिशु को स्तनपान कराने का निर्णय स्वंय पुलिस अधिकारी ने लिया।

सिटी पुलिस ने आर्या के इस कदम के लिए उसकी सराहना की है। पुलिस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार बच्चों की कुशल क्षेम सुनिश्चित करते हुए उन्हें एक बाल देखभाल गृह में भेजा गया है। पुलिस ने महिला पुलिस अधिकारी की शिशु को गोद में लिए हुए की एक तस्वीर की साझा की है।

Related Articles

Back to top button