प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में राजग के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को बिहार में एक रैली के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। मोदी ने आज सुबह सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है।

यहां के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर भाजपा-राजग उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है। आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा।’’ बिहार पुलिस ने प्रधानमंत्री की रैली से पहले कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया है।

राजग के घटक दलों के बीच हुए सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा की सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के खाते में गयी जमुई सीट से पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण भारती को चुनावी मैदान में उतारा है ।

जमुई संसदीय सीट का लगातार दो बार प्रतिनिधित्व करने के बाद चिराग इसबार अपने दिवंगत पिता राम विलास पासवान के पुराने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। चिराग पासवान की पार्टी पांच सीट पर अपने उम्मीदवार उतार रही है।

चिराग ने प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ‘‘यह लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और जमुई के लोगों के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री इस निर्वाचन क्षेत्र से बिहार में अपना अभियान शुरू करने के लिए सहमत हुए हैं। हम उनके 400 से अधिक सीट, जिसमें बिहार की सभी 40 सीटें शामिल हैं, के राजग के लक्ष्य को हासिल करने में मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

Related Articles

Back to top button