रायगढ़: हाथी शावक का शव बरामद

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में कथित तौर पर बिजली के करंट की चपेट में आने से एक हाथी शावक की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घरघोड़ा तहसील के पुसलदा गांव के पास वन विभाग ने हाथी शावक का शव बरामद किया है. मृत नर शावक की उम्र एक साल के आसपास बताई जा रही है.

अधिकारियों के मुताबिक, वन विभाग को पुसलदा गांव के एक खेत में हाथी शावक का शव होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद एक दल को वहां रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि बाद में विभाग ने गांव के किसान आत्माराम राठिया के खेत में हाथी शावक का शव बरामद कर लिया. अधिकारियों के अनुसार, जब विभाग को शावक का शव मिला, तब उसके मुंह में बिजली का तार था, जिसके चलते यह आशंका जताई जा रही है कि शावक की मौत करंट लगने से हुई.

उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है कि क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात 19 हाथियों का दल भ्रमण कर रहा था. आशंका है कि हाथी किसान के गन्ने के खेत में घुस गए थे और इस दौरान करंट की चपेट में आने से एक हाथी शावक की मौत हो गई. अधिकारियों के मुताबिक, हाथी शावक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी दी जा सकेगी. अधिकारियों के अनुसार, वन विभाग ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

Back to top button