सिंधू सिंगापुर ओपन सेमीफाइनल में, साइना और प्रणय हारे

सिंगापुर. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हान यूइ को एक घंटे से अधिक चले मुकाबले में हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि साइना नेहवाल और एच एस प्रणय अपने मुकाबले हार गए .
दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एक सेट गंवाने के बाद 17 . 21, 21 . 11, 21 . 19 से जीत दर्ज की. सिंधू का अब इस चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 3 . 0 का हो गया है.

मई में थाईलैंड ओपन के बाद सिंधू पहली बार सेमीफानल में पहुंची है और अब वह टूर्नामेंट में अकेली भारतीय खिलाड़ी बची हैं. अब देखना यह है कि र्बिमंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले वह खिताब जीत पाती हैं या नहीं . अब उनका सिंधू का सामना अब गैर वरीय साइना कावाकामी से होगा . जापान की इस खिलाड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21 . 17, 21 . 19 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया.

लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही ंिबग जियाओ को हराया था लेकिन वह लय कायम नहीं रख सकी . उन्हें जापान की आया ओहोरी ने 21 . 13, 15 . 21, 21 . 20 से हराया. वहीं फॉर्म में चल रहे प्रणय को कोडाइ नाराओका ने 12 . 21, 21 . 14, 21 . 18 से मात दी . निर्णायक गेम में प्रणय ने 7 . 18 से पिछड़ने के बाद लगातार आठ अंक लेकर वापसी की और मैच प्वाइंट बचाकर मुकाबला करीबी बना दिया लेकिन जीत नहीं सके.

वहीं दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को पहले गेम में काफी दिक्कतें आई . वह रक्षात्मक खेल में पिछड़ गई लेकिन दूसरे गेम में वापसी करके ब्रेक तक तीन अंक की बढत बना ली . ब्रेक के बाद क्रॉसकोर्ट पर विनर लगाकर लगातार सात अंकों के साथ बराबरी की .
तीसरे गेम में मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन सिंधू ने संयम बनाकर खेलते हुए जीत दर्ज की. युगल वर्ग में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला को इंडोनेशिया की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान ने 10 . 21, 21 . 18, 21 . 17 से हराया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button