सिंधू, प्रणीत इंडोनेशिया ओपन से बाहर

जकार्ता. ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू मंगलवार को यहां चीन की ही बिंग जियाओ से सीधे गेम में हारकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडंिमटन प्रतियोगिता के पहले दौर से बाहर हो गईं. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को महिला एकल में बिंग जियाओ से 14-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत से बिंग जियाओ का सिंधू के खिलाफ रिकॉर्ड 10-8 हो गया है. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू इस सत्र में केवल दो खिताब ही जीत पायी है. इस हार से उनकी अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर असर पड़ेगा.

बी साई प्रणीत भी पुरुष एकल में डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विंिटगस से 16-21, 19-21 से हार गए. समीर वर्मा एकल वर्ग में अकेले भारतीय बचे हैं जो फ्रांस के थॉमस राक्सेल को 21 . 19, 21 . 15 से हराकर अगले दौर में पहुंच गए. अब उनका सामना मलेशिया के ली जि जिया से होगा. महिला एकल में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जिन्होंने भारत की इशिका जायसवाल और अमेरिका की श्रीवैद्या गुराजादा को 21 . 15, 21 . 8 से मात दी .

ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी को भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा. यह भारतीय जोड़ी हांगकांग की चांग टाक ंिचग और एनजी ंिवग युंग होंग की जोड़ी से केवल 32 मिनट में 14-21, 11-21 से हारकर बाहर हो गई.
मनु अत्री ओर सुमित रेड्डी भी जापान के ताकुरो होकी और युको कोबायाशी से 8 . 21, 11 . 21 से हारकर पुरूष युगल से बाहर हो गए .

सिंधू ने बिंग जियाओ के खिलाफ धीमी शुरुआत की. चीनी खिलाड़ी ने जल्द ही 9-2 से बढ़त हासिल कर ली और ब्रेक तक वह 11-4 से आगे थी. सिंधू ने इसके बाद लगातार चार अंक बनाये लेकिन बिंग जियाओ ने आगे उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया. बिंग जियाओ ने दूसरे गेम में भी 5-1 की बढ़त हासिल की. सिंधू ने मुकाबला करीबी बनाने की कोशिश की लेकिन वह चीनी खिलाड़ी को जीत से नहीं रोक पाई.

Related Articles

Back to top button