सूरजपुर : जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत

कोरबा. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के अंतरगत गौरा गांव में जंगली हाथी के हमले में बरातो बाई (62) की मौत हो गई.

अधिकारियों के मुताबिक, वन विभाग को जानकारी मिली है कि बरातो बाई बृहस्पतिवार तड़के किसी काम से घर से बाहर निकली थी, तभी उसका सामना जंगली हाथी से हो गया और हाथी ने उसे कुचलकर मार डाला. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारियों और कर्मचारियों का दल गांव पहुंचा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

अधिकारियों के अनुसार, पिछले चार दिनों से लगभग 35 हाथियों का दल प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘क्षेत्र में ठंड के मौसम में कोहरा छाए रहने की वजह से गन्ने के खेत में हाथी दिखाई नहीं देते. बरातो बाई भी हाथी का अंदाजा नहीं लगा पाई और खेत की ओर चली गई.’’ अधिकारियों के मुताबिक, गांव में मुनादी कर और बैठक लेकर ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि मृत ?महिला के परिजनों को तत्काल 25 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान कर दी गई है, जबकि शेष 5.75 लाख रुपये सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिए जाएंगे.

Back to top button