अमेरिका में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत

मोंटेरी पार्क. अमेरिका के लॉस एंजिलिस में ‘लूनर न्यू ईयर’ (चंद्र नववर्ष) का जश्न मनाये जाने के बाद शनिवार देर रात गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गये. गोलीबारी करने वाला संदिग्ध व्यक्ति फरार है. पुलिस ने यह जानकारी दी.
लॉस एंजिलिस शेरिफ विभाग के कैप्टन एंड्रयू मेयर ने रविवार को कहा कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि जब अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, तो लोग ‘‘चिल्लाते हुए बाहर निकल रहे थे.’’ उन्होंने कहा कि अधिकारी ‘डांस बॉलरूम’ में गए और अग्निशमन र्किमयों ने घायलों का इलाज किया. मोंटेरे पार्क में लगभग 60,000 लोग रहते हैं. यह लॉस एंजिलिस शहर से लगभग 16 किलोमीटर दूर है.

सेउंग वोन चोई, जो ‘क्लैम हाउस सीफूड बारबीक्यू’ रेस्तरां के मालिक हैं, जहां से गोलीबारी हुई थी. चोई ने ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ को बताया कि तीन लोग उनके रेस्तरां में आये और उनसे दरवाजे बंद करने को कहा. लोगों ने चोई को यह भी बताया कि एक व्यक्ति के पास मशीन गन है और उसके पास गोला बारूद भी है. गोलीबारी उस जगह के निकट हुई, जहां हजारों लोग ‘लूनर न्यू ईयर’ समारोह में शामिल हुए थे. शनिवार को दो दिवसीय उत्सव की शुरुआत हुई थी, जो दक्षिणी कैलिफोर्निया में सबसे बड़े ‘लूनर न्यू ईयर’ कार्यक्रमों में से एक है.

Related Articles

Back to top button