जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई मुठभेड़ में लश्कर के डिप्टी कमांडर सहित तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर.  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (लश्कर) के एक डिप्टी कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन लश्कर के डिप्टी कमांडर की पहचान आरिफ हाजार उर्फ रेहान के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि अन्य दो आतंकवादियों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पाहू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पाकर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं. इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकवादी मारे गए हैं.

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘लश्कर के शीर्ष कमांडर (बासित) का डिप्टी आरिफ हाजार ऊर्फ रेहान पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है. वह मस्जिद के सामने पुलिस निरीक्षक परवेज, एसआई अरशिद और एक मोबाइल दुकानदार की हत्या में शामिल रहा है. श्रीनगर शहर में उसके खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज हैं. दो अन्य आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हुई है.’’

Related Articles

Back to top button