बीजापुर में दो नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने बारूदी सुरंग लगाने के आरोपी दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों कोरसा मंगलू (20) और देवा मुचाकी (21) को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को हुर्रेपाल गांव की ओर गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब हुर्रेपाल पटेलपारा मार्ग पर टेकरी के करीब पहुंचा तब बारूदी सुरंग लगाकर बैठे दो नक्सलियों कोरसा और देवा को पकड़ा गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनसे पूछताछ के बाद टेकरी से पांच किलोग्राम का टिफिन बम, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक तार, बैटरी और स्विच बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सली माओवादी संगठन में बारूदी सुरंग टीम के सदस्य हैं. इस महीने की 27 तारीख को इन्होंने एटेपाल शिविर के करीब टेकरी में बारूदी सुरंग लगाया था. बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का सहायक प्लाटून कमांडर विजय यादव (58) शहीद हो गया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों से जब पूछताछ की गई तब उन्होंने घटना में शामिल दो अन्य लोगों का भी नाम बताया जिनकी तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Back to top button