सोमैया पर हमले का मुद्दा केंद्र के समक्ष उठाएंगे : फडणवीस

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की रक्षा करने में मुंबई पुलिस की ‘‘नाकामी’’ के खिलाफ वह केंद्रीय गृह सचिव से शिकायत करेंगे. सोमैया को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है.शिवसेना के समर्थकों ने शनिवार रात सोमैया की ‘एसयूवी’ (कार) पर उस समय जूते और पानी की बोतलें फेंकी थी, जब वह मुंबई में खार पुलिस थाने से निकल रहे थे.

सोमैया, गिरफ्तार किये गये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने शनिवार को पुलिस थाना गए थे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के उनके (दंपत्ति के) आ’’ान ने शिवसेना समर्थकों को आक्रोशित कर दिया था. भाजपा नेता ने ट्वीट किया था कि वह ‘‘शिवसेना के गुंडों’’ के हमले में घायल हो गए.

रविवार को पत्रकारों से बातचीत में फडणवीस ने कहा, ‘‘हम ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त सोमैया की रक्षा में मुंबई पुलिस के नाकाम रहने का मुद्दा केंद्रीय गृह सचिव के समक्ष उठाएंगे. या तो मुंबई पुलिस ने इस कृत्य (सोमैया की कार पर हमले) का अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन किया है या तो वे हमलावरों के खिलाफ कोई भी कदम उठाने में असमर्थ हैं.’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button