सूरजपुर में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत

कोरबा. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में 50 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. एक वन अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. प्रतापपुर वन क्षेत्र के एसडीओ आशुतोष भगत ने बताया कि पीड़िता की पहचान बालो के तौर पर की गई है, जो अघिना सलाका गांव की रहने वाली थी और हाथी ने उसपर शनिवार शाम को उस समय हमला किया जब वह गेरवामुडा गांव के नजदीक जंगल में लकड़ी चुनने के लिए तीन अन्य महिलाओं के साथ गई थी. उन्होंने बताया कि पीड़िता अपनी बेटी से उसके ससुराल मिलने आई थी.

भगत ने बताया,‘‘पीड़िता आक्रोशित हाथी के सामने आ गई. जंगली हाथी ने उसका पीछा किया और जब उसने बचने की कोशिश की तो हाथी ने उसे सूंड़ से उठाकर पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.’’ उन्होंने बताया कि बाकी की तीन महिलाएं मौके से भागने में सफल रहीं. भगत ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि महिला को मारने वाला ‘प्यारे’नाम का हाथी हो सकता है.

उन्होंने बताया कि इस समय सात जंगली हाथी प्रतापपुर वन क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि मृत महिला के परिवार को 25 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है और कानूनी औपचारिकता पूरी होने के बाद शेष 5.75 लाख रुपये की राशि दी जाएगी.

Back to top button