भाजपा पर साधा निशाना, ‘ देश के लिए जान भी दे सकता हूं’ : केजरीवाल

अगर देश की सबसे बड़ी पार्टी उपद्रव करती है तो इससे गलत संदेश जाएगा : केजरीवाल

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर सकते हैं.
उनकी यह टिप्पणी तब आयी है जब एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी की युवा ईकाई के सदस्यों ने उनके आवास के बाहर संपत्ति में तोड़फोड़ की और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि उसके राष्ट्रीय संयोजक की ‘‘हत्या’’ करने की साजिश रची गयी.
भाजपा का नाम लिए बगैर केजरीवाल ने कहा कि केंद्र में सत्ता में बैठी पार्टी के ऐसे ‘‘उपद्रव’’ से देश की प्रगति में मदद नहीं मिलेगी और इससे लोगों को गलत संदेश जाएगा.

गौरतलब है कि भाजपा की युवा ईकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर केजरीवाल की टिप्पणी के खिलाफ एक प्रदर्शन के दौरान बुधवार को उनके आवास के बाहर की संपत्ति को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया था.
मुख्यमंत्री ने यहां आईपी डिपो में ई-आॅटोरिक्शा को हरी झंडी दिखाने के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘अरंिवद केजरीवाल नहीं, बल्कि देश महत्वपूर्ण है. मैं देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर सकता हूं. ऐसे उपद्रव से भारत की प्रगति नहीं होगी. अगर केंद्र की सत्ता में बैठी देश की सबसे बड़ी पार्टी ऐसे उपद्रव पर उतारू होती है तो इससे लोगों के बीच खराब संदेश जाएगा. लोग सोचेंगे कि यह (किसी भी मसले से निपटने का) सही तरीका है.’’ उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे परिदृश्य में देश की प्रगति नहीं हो सकती. लोगों को स्रेहपूर्वक काम करना होगा तभी देश समृद्ध हो सकता है.

केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमने गंदी राजनीति, लड़ते और उपद्रव करते हुए पहले ही 75 वर्ष बर्बाद कर दिए हैं. अगर अब हम अपने देश को आगे ले जाना चाहते हैं, इसे 21वीं सदी का भारत बनाना चाहते हैं तो हमें प्रेम से एक साथ मिलकर काम करना होगा.’’ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पंजाब चुनाव में हार से हताश भाजपा केजरीवाल को ‘‘मारना’’ चाहती है.
मुख्यमंत्री के आवास के बाहर भाजयुमो के प्रदर्शन की अगुवाई उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्य कर रहे थे. बहरहाल, भाजपा ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों का ‘‘मजाक उड़ाने’’ वाली केजरीवाल की टिप्पणियों के खिलाफ ‘‘जन आक्रोश’’ के बाद आम आदमी पार्टी पर एक नाटक रचने और ‘‘विक्टिम कार्ड’’ खेलने का आरोप लगाया.

सूर्य ने कहा कि ‘‘इस सिलसिले में पीड़ित कश्मीरी ंिहदू हैं न कि आम आदमी पार्टी और केजरीवाल.’’ उन्होंने कहा था, ‘‘यह शहरी नक्सलियों का पुराना हथकंडा है. हमारा प्रदर्शन किसी पार्टी के खिलाफ नहीं है और यह महज ‘द कश्मीर फाइल्स’ से संबंधित नहीं है. यह प्रदर्शन केजरीवाल की अमानवीय मानसिकता के खिलाफ है, जो कश्मीर में ंिहदुओं के नरसंहार को खारिज करते हैं.’’ दिल्ली पुलिस ने यहां केजरीवाल के आवास पर कथित तोड़फोड़ के संबंध में बृहस्पतिवार को आठ लोगों को गिरफ्तार किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Happy Navratri 2022


Happy Navratri 2022

This will close in 10 seconds