भाजपा प्रमुख ने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए कर्नाटक के नेताओं के साथ बैठक की

नयी दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए निर्धारित बैठक से एक दिन पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और बीएस येदियुरप्पा सहित प्रदेश में पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ संभावित नामों पर चर्चा की।

भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक रविवार को होगी, जिसमें 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। चर्चा शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, ‘‘हम सभी संभावित उम्मीदवारों के बारे में चर्चा करेंगे। हमारे पास जिला और सीट वार विवरण और हाल के सर्वेक्षण के नतीजे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हम राष्ट्रीय नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे।’’

भाजपा दक्षिणी राज्य में सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में है। पार्टी ने राज्य में फिर सरकार बनाने के लिए 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। यह पूछे जाने पर कि क्या पूरी सूची एक ही बार में जारी की जाएगी, बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ नामों को छोड़कर बाकी नामों की घोषणा बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि रविवार शाम पांच बजे होने वाली संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।
राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण ंिसह ने यहां नड्डा के आवास पर हुई बैठक में हिस्सा लिया।

बोम्मई और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सी टी रवि और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिनकुमार कटील भी बैठक में उपस्थित रहे। राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस और जद (एस) ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची की घोषणा कर दी है। इनकी अंतिम सूची का इंतजार है।

कर्नाटक में छोटे दल जैसे कर्नाटक राष्ट्र समिति, आम आदमी पार्टी (आप), आॅल इंडिया मजलिस-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आॅफ इंडिया ने भी अपनी-अपनी पहली और दूसरी सूची जारी दी है। कांग्रेस ने कुल 224 सीटों में से 166 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि जद (एस) ने 93 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

Related Articles

Back to top button