कांग्रेस कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी: शाह

बेमेतरा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर मुस्लिम लीग के एजेंडे पर चलने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला मुख्यालय में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने वोट बैंक की राजनीति के कारण अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, उन्हें देश पर शासन करने का अधिकार नहीं है. बेमेतरा दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां सात मई को मतदान होगा.

शाह ने कहा, ”..उन्होंने (कांग्रेस) कहा है कि वे अल्पसंख्यकों के लिए अलग कानून बनाएंगे. मुझे बताओ, क्या देश को ‘शरिया’ के आधार पर चलना चाहिए? क्या तीन तलाक दोबारा लागू होना चाहिए? कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लीग के एजेंडे के साथ आगे बढ़ रही है.” उन्होंने कहा, ” राहुल बाबा, न तो जनता आपको चुनेगी और न ही तीन तलाक दोबारा लागू होगा. मैं आज कह रहा हूं कि हम किसी को भी सीएए, तीन तलाक और अनुच्छेद 370 को छूने की इजाजत नहीं देंगे.”

शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, ”कांग्रेस पार्टी ने अपने वोट बैंक के लालच में कश्मीर में धारा 370 को अनेक साल बरकरार रखा. आप सभी ने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, मोदी जी ने पांच अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया और कश्मीर हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बन गया.” कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ”राम मंदिर ट्रस्ट ने राहुल बाबा को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें अपने वोट-बैंक का डर है.” शाह ने कहा, ”जिन लोगों ने वोट बैंक की राजनीति के कारण राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, उन्हें देश पर शासन करने का अधिकार नहीं है.” मोदी सरकार की 10 वर्ष की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए शाह ने कहा कि मोदी जी ने आतंकवाद को खत्म किया और देश की सुरक्षा की.

उन्होंने कहा, ”देश में यूपीए की सरकार थी, सोनिया-मनमोहन की सरकार थी. आए दिन पाकिस्तान से आतंकवादी घुस जाते थे, बम धमाके करते थे. आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया. पाकिस्तान को आदत लगी थी, उसने उरी और पुलवामा में हमला किया, लेकिन इस बार मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री नहीं थे, नरेन्द्र मोदी थे. नरेन्द्र मोदी सरकार ने 10 ही दिन में र्सिजकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया.”

केंद्रीय गृह मंत्री एक बार फिर दो वर्ष में नक्सलवाद को खत्म करने का वादा दोहराया और कहा, ”कांग्रेस पार्टी ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के कारण नक्सलवाद का पालन पोषण किया. मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने 10 साल के भीतर देश से नक्सलवाद समाप्त किया. छत्तीसगढ़ में बच गया, क्योंकि यहां भूपेश कक्का की पंजा छाप सरकार थी. लेकिन जैसे ही आपने (पिछले विधानसभा चुनाव में) विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया. हमारे गृह मंत्री और मुख्यमंत्री ने चार ही महीने में करीब 90 नक्सलियों का सफाया कर दिया. 123 लोग गिरफ्तार किए गए और 225 लोगों ने हथियार छोड़कर आत्मसमर्पण किया.”

उन्होंने कहा, ”मैं आपको विश्वास दिला चाहता हूं दो साल दीजिए, मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, छत्तीसगढ़ की भूमि से हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे.” शाह ने कहा कि 23 साल तक मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहे नरेन्द्र मोदी पर 25 पैसे का भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगास, वहीं दूसरी ओर 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले करने वाले कांग्रेस और यूपीए के नेता हैं. यह ह्लइंडीह्व गठबंधन के नाम के नए कपड़े पहनकर कहते हैं कि हमें चुनों. उन्होंने कांग्रेस पर अन्य पिछड़ा वर्ग समुदाय को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया.

शाह ने कहा, ”राहुल बाबा को तोते की तरह किसी ने ओबीसी-ओबीसी समझा दिया है. राहुल बाबा देश में जितने भी दल हैं उनमें पिछड़ा वर्ग का विरोधी दल है तो आपका दल कांग्रेस पार्टी है. कांग्रेस ने सालों तक काका कालेलकर रिपोर्ट दबाकर रखा, मंडल कमीशन की रिपोर्ट को दबाकर रखा. मोदी जी ने पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक मान्यता देकर पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने का काम किया. ओबीसी को आरक्षण देने का काम मोदी जी ने किया.” उन्होंने कहा, ”ये झूठ फैलाते हैं कि भाजपा आरक्षण हटा लेगी, मैं कह कर जाता हूं कि एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लग सकता यह मोदी गारंटी है.” शाह ने कहा मोदी ने ऐसे काम किये हैं जो हजार साल तक कोई नहीं कर सकता.

उन्होंने दुर्ग सीट से पार्टी प्रत्याशी विजय बघेल के पक्ष में वोट मांगा और कहा पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता ने कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति को हराया था. शाह ने कहा, ”मैं यहां आया हूं तब हमारे ही एक युवा भुनेश्वर साहू जिसकी कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति ने जान ली थी उसे मैं श्रद्धांजलि देता हूं.” पिछले वर्ष आठ अप्रैल को बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के स्कूली बच्चों के बीच विवाद के बाद भड़की हिंसा में भुनेश्वर साहू (22) की मौत हो गई थी. साहू के पिता ईश्वर साहू पिछले विधानसभा चुनाव में साजा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक चुने गए.

शाह ने कहा, ”छत्तीसगढ़ की जनता ने न केवल दुर्ग में पूरे छत्तीसगढ़ में भुवनेश्वर की हत्या को बड़ी गंभीरता से लिया था. हमने ईश्वर साहू को प्रत्याशी बनाया, कोई नहीं मानता था कि रविंद्र चौबे जैसे कद्दावर नेता को वह हरा देंगे. छत्तीसगढ़ की जनता ने अपना मत दिया कि तुष्टिकरण की राजनीति छत्तीसगढ़ में नहीं चलेगी.” उन्होंने कहा, ”छत्तीसगढ़ को बनाने का विरोध कांग्रेस पार्टी करती थी. भाजपा के नेता और हमारे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाने का काम किया है. 20 साल तक छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार रही. इस 20 साल में बीमारू छत्तीसगढ़ को विकसित छत्तीसगढ़ बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया.” उन्होंने राज्य की जनता से कहा कि वह सभी 11 सीटों पर भाजपा को जीत दिलाएं तथा नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर विकसित भारत का मार्ग प्रशस्त करें.

छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरण में मतदान हो रहा है. नक्सल प्रभावित बस्तर (अजजा) निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल को पहले चरण के दौरान मतदान हुआ था तथा आज तीन सीटों कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में दूसरे चरण में मतदान संपन्न हुआ. दुर्ग समेत सात सीटों पर सात मई को अंतिम चरण के दौरान मतदान होगा.

Back to top button