पाकिस्तान में कथित ईशनिंदा के मामले में हिंदू सफाईकर्मी गिरफ्तार

कराची. पाकिस्तान में एक धार्मिक पुस्तक के पन्नों को जलाकर कथित रूप से ईशनिंदा करने के मामले में एक सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने शुक्रवार को हैदराबाद शहर में हुई कथित ईशनिंदा की घटना को लेकर एक इमारत के सामने प्रदर्शन किया, जहां हिंदू परिवार रहते हैं. इसके बाद हिंदू आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

हैदराबाद में हिंदू समुदाय के एक नेता ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर कहा कि पुलिस ने घटना के मामले में सही से जांच किये बिना कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा, ‘‘हिंदू परिवार रविवार को अपनी इमारत के बाहर टीएलपी के प्रदर्शन के बाद डरे हुए हैं.’’

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार शुक्रवार को एक इस्लामी अध्ययन की पुस्तक के पन्नों को कथित रूप से जलाया गया, जिसके बाद टीएलपी ने पूरे हैदराबाद में प्रदर्शन किये और आरोपी के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज करने और उसे गिरफ्तार किये जाने की मांग की थी. प्रमुख हिंदू नेता रवि दवानी ने ंिसध सरकार से अपील की कि मामले में निष्पक्ष जांच कराई जाए.

टीएलपी को पिछले साल अप्रैल में प्रतिबंधित संगठन घोषित किया गया था. तब फ्रांस में प्रकाशित ईशंिनदा वाले कार्टून के मुद्दे पर इस संगठन के हिंसक प्रदर्शनों के कारण सरकार को फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करना पड़ा था. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कट्टरपंथियों के सरकार विरोधी आंदोलन के बाद पिछले साल नवंबर में चरमपंथी समूह को प्रतिबंधित संगठनों की सूची से हटाये जाने की अनुमति दी थी.

Related Articles

Back to top button