इंडिगो ने दिल्ली और ईटानगर के बीच सीधी उड़ान की घोषणा की…

कोलकाता: अपेक्षाकृत किफायती मानी जाने वाली इंडिगो एयरलाइन ने दो अक्टूबर से दिल्ली और ईटानगर के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का ऐलान किया है। एयरलाइन ने शुक्रवार को बयान जारी करके यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी और अरुणाचल प्रदेश की राजधानी के बीच एयरलाइन हफ्ते में चार उड़ानों का संचालन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को करेगी।

उड़ान संख्या 6ई 5927 सुबह 9.10 बजे नयी दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर को ईटानगर के होलोंगी हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। बयान में कहा गया है कि वापसी उड़ान (6ई 5928) दोपहर 12.30 बजे होलोंगी से रवाना होगी और 3.25 बजे राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेगी।
बयान में कहा गया कि एयरलाइन ने इसके पहले होलोंगी हवाई अड्डे से संचालन 28 नवंबर, 2022 को शुरू किया था। इसकी शुरुआती उड़ान ईटानगर से मुंबई और कोलकाता के लिए थी।

बयान में इंडिगो के वैश्विक बिक्री के प्रमुख विनय मल्होत्रा के हवाले से कहा गया, ‘‘हम ईटानगर और मुंबई के साथ-साथ कोलकाता के बीच अपनी सीधी उड़ानों के अलावा, ईटानगर और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू करके प्रसन्न हैं।

हमारा मकसद इस नये मार्ग के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के वाणिज्यिक-महानगरीय केंद्र और देश में सबसे पहले सूर्योदय का दीदादार करने वाले ईटानगर के बीच सीधी घरेलू ‘कनेक्टिविटी’ और पहुंच को बढ़ाना है।’’ इसमें कहा गया कि ईटानगर तक पहुंच बढ़ने से ईटा किला, जवाहरलाल नेहरू संग्रहालय, नामदाफा राष्ट्रीय उद्यान और तवांग में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।

Related Articles

Back to top button