धमतरी: तेंदुआ ने मालिक पर हमला किया तब पालतू कुत्तों ने बचाई जान

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में वनोपज एकत्र करने जंगल गए ग्रामीण पर तेंदुआ ने जब हमला किया तब उसके पालतू कुत्तों ने उसकी जान बचाई. ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमतरी जिले के मगरलोड विकासखंड के अंतर्गत सिरकट्टा गांव निवासी शिवप्रसाद नेताम (65) के परिजनों ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को महुआ एकत्र करने जंगल गए नेताम पर एक तेंदुआ ने हमला कर दिया. जब तेंदुआ नेताम को घायल कर नोचने लगा, तभी उसके पालतू कुत्तों ने उसकी जान बचाई.

नेताम के परिजनों ने बताया कि नेताम सोमवार को सुबह करीब 11 बजे देसी नस्ल के दो पालतू कुत्तों भुरू और कबरू के साथ महुआ एकत्र करने जंगल के भीतर अपने खेत में गये थे. जब वह महुआ एकत्र कर रहे थे, तब एक तेंदुआ ने अचानक नेताम पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि जब तेंदुआ नेताम को घायल कर नोचने लगा तब दोनों कुत्तों ने तेंदुआ पर हमला कर दिया और जोर से भौंकने लगे. कुत्तों के हमले के बाद तेंदुआ वहां से भाग गया.

नेताम के परिजनों ने बताया कि तेंदुए के भागने के बाद नेताम कुत्तों के साथ घर पहुंचे तब परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए. बेहतर इलाज के लिए नेताम को धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल ग्रामीण शिवप्रसाद नेताम ने बताया ?कि वह हमेशा की तरह अपने खेत गए थे. पहली बार है कि क्षेत्र में तेंदुआ ने किसी ग्रामीण पर हमला किया है. नेताम ने इस दौरान अपने पालतू कुत्तों को धन्यवाद दिया और कहा कि यदि वह नहीं होते तब वह तेंदुए का शिकार हो गए होते.

Back to top button