भारतीय खेलों से राजनीति, राजनेताओं और उनके प्रतिनिधियों का सफाया किया जाना चाहिए!: वरुण गांधी

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को खिलाड़ियों के साथ अपमानजनक व्यवहार का मुद्दा उठाया और सवाल किया कि क्या भारतीय खेलों से राजनीति, राजनेताओं और उनके प्रशासनिक प्रतिनिधियों का सफाया किया जाना चाहिए ताकि खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें?

गांधी ने हाल की दो घटनाओं के वीडियो ट्विटर पर साझा किए. इनमें से एक वीडियो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का है, जिसमें कबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना रखकर परोसते देखा जा सकता है. दूसरे वीडियो में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री को सामने से हटाते हुए देखे जा रहे हैं ताकि फोटो में उनकी तस्वीर स्पष्ट आ सके. यह घटना कोलकाता में हाल ही में संपन्न हुए डूरंड कप प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह की है. दोनों ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब साझा किए जा रहे हैं.

गांधी ने वीडिया साझा करने के साथ लिखा, ‘‘भारतीय खिलाड़ियों की सफलता क्या सिस्टम की वजह से है या उसके बगैर है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘लगातार अपमानजनक व्यवहार हमारे देश के लिए बहुत शर्म की बात है. क्या भारतीय खेलों से राजनीति, राजनेताओं और उनके प्रशासनिक प्रतिनिधियों का सफाया किया जाना चाहिए ताकि वह अपने शीर्ष पर पहुंच सके?’’ सहारनपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 16 से 19 सितंबर तक लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के 16 संभागों की 300 से अधिक लड़कियों ने भाग लिया था. इस मामले में सहारनपुर के जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button