झारखंड में पति के सामने गर्भवती महिला से सामूहिक दुष्कर्म, छह गिरफ्तार

मेदिनीनगर. झारखंड के पलामू जिले में पति के सामने ही छह लोगों ने 22 वर्षीय एक गर्भवती महिला से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पलामू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चंदन कुमार सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि घटना सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया भलुआही घाटी के पास हुई.

उन्होंने कहा कि महिला की ससुराल पाटन पुलिस थाने के अंतर्गत आती है, जहां ससुरालियों से झगड़े के बाद वह शनिवार को पैदल ही 35 किलोमीटर दूर स्थित अपने पिता के घर के लिये चल पड़ी. उन्होंने बताया कि इसके बाद महिला का पति एक अन्य रिश्तेदार के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर महिला को ढूंढ़ने निकला. पति ने रात करीब आठ बजे अपनी पत्नी को जब सतबरवा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-39 पर ढूंढ़ लिया.

महिला के पति की ओर से पुलिस को दिये गये बयान के मुताबिक, जब वह पत्नी को घर चलने के लिए मना रहा था, तभी छह लोग मोटरसाइकिल से आये और उसकी तथा उसके रिश्तेदार की गंभीर रूप से पिटाई कर दी. पति ने बताया कि वे उसकी पत्नी को पास के ही एक स्थान पर ले गये और उन्होंने उससे बारी-बारी से दुष्कर्म किया. पति ने कहा कि आरोपियों में से वह दो को जानता है.

शिकायत में कहा गया है कि आरोपी पीड़िता को मोटरसाइकिल से दूसरे स्थान पर ले जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वह मोटरसाइकिल एक कार से टकरा गई. इसके बाद महिला ने मदद के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया. महिला की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचे और दो आरोपियों को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया. महिला को बचा लिया गया, लेकिन बाकी आरोपी फरार हो गये.

पुलिस अधीक्षक सिन्हा ने कहा कि दोनों आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया, जबकि चार अन्य को बाद में सोमवार को पकड़ा गया. सतबरवा पुलिस थाने के प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय ने कहा कि पीड़िता को नाजुक हालत में मेदिनीनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर है. उसके गर्भ की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

सिन्हा ने कहा कि छह आरोपियों में से चार पलामू जिले के सतबरवा निवासी हैं, जबकि एक-एक आरोपी लातेहार के बालूमथ क्षेत्र और लोहरदगा के कुडू क्षेत्र के निवासी हैं. पलामू और लातेहार निवासी आरोपी दिहाड़ी मजदूर हैं, जबकि लोहरदगा निवासी आरोपी मधुमक्खी पालन का काम करता है. फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर नमूने एकत्र किये हैं.

Related Articles

Back to top button