राहुल फिट घोषित, जिम्बाब्वे के खिलाफ करेंगे टीम की अगुवाई

नयी दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चिकित्सा टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज को ंिजबाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए टीम की कमान सौंपी गई है. शिखर धवन को इस श्रृंखला के लिए पहले कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन अब वह उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे.

राहुल र्हिनया के आॅपरेशन से उबर रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में खेलना था लेकिन कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह नहीं खेल पाए थे. राहुल को बीमारी से उबरने में समय लग रहा था और इसलिए पहले उन्हें ंिजबाब्वे दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें फिट होने के लिए समय दिया गया था ताकि वह एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएं.

चिकित्सा टीम ने हालांकि अब चयन के लिए तय किए गए मानदंडों पर राहुल के खरे उतरने के बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया.
राहुल सभी प्रारूपों में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान पद की पहली पसंद है इसलिए उनके उपलब्ध होने पर धवन को इस श्रृंखला के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया.

राहुल के टीम से जुड़ने से टीम के कुल सदस्यों की संख्या 16 हो गई है क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान पर नहीं लिया. लेकिन राहुल की उपस्थिति का मतलब है कि रुतुराज गायकवाड को शायद ही मौका मिल पाएगा. इस श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है. बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे. ंिजबाब्वे जाने वाली टीम में से केवल राहुल और दीपक हुड्डा ही मुख्य टीम में शामिल हैं. ंिजबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है.

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वांिशगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Happy Navratri 2022


Happy Navratri 2022

This will close in 10 seconds