एशिया कप: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को दिया 128 रन का लक्ष्य

शारजाह. मुजीब उर रहमान और राशिद खान की स्पिन जोड़ी के छह विकेट से अफगानिस्तान ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को सात विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया. मुजीब ने 16 जबकि राशिद ने 22 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए. मोसादेक हुसैन (नाबाद 48, 31 गेंद, चार चौके, एक छक्का) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि महमूदुल्लाह (25) ने उपयोगी योगदान देकर बांग्लादेश को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी भी की.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने चौथे ओवर में 13 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम (06) और अनामुल हक (05) के विकेट गंवा दिए. आफ स्पिनर मुजीब ने नईम को कैरम बॉल पर बोल्ड करने के बाद अनामुल को पगबाधा किया.
कप्तान शाकिब अल हसन (11) ने नवीन उल हक पर लगातार दो चौके मारे लेकिन मुजीब ने अगले ओवर में उन्हें भी बोल्ड कर दिया.
बांग्लादेश की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 28 रन ही बना सकी.

स्टार लेग स्पिनर राशिद ने अपनी दूसरी ही गेंद पर अनुभवी मुशफिकुर रहीम (01) को पगबाधा करके बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. अफीफ हुसैन (12) और महमूदुल्लाह ने पारी को संभाला. दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 50 रन तक पहुंचाया लेकिन इस दौरान पारी में सिर्फ चार चौके लगे. राशिद ने अफीफ को पगबाधा करके 25 रन की इस साझेदारी को तोड़ा.

मोसादेक ने अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी पर पारी का पहला छक्का जड़ा. वह हालांकि भाग्यशाली रहे क्योंकि अजमतुल्लाह उमरजाई ने उनका कैच लपककर गेंद राशिद की ओर उछाल दी थी लेकिन उनका पैर बाउंड्री को छू गया. महमूदुल्लाह ने मोसादेक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. राशिद ने महमूदुल्लाह को इब्राहिम जादरान के हाथों कैच कराके इस साझेदारी का अंत किया. मोसादेक ने फजलाक फारूकी पर चौके के साथ 17वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. मोसादेक के पास पारी के अंतिम ओवर में करियर का पहला अर्धशतक पूरा करने का मौका था लेकिन वह दो गेंद खेलकर दो रन ही बना सके.

Related Articles

Back to top button