चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में सीबीआई की छापेमारी, 8 बच्चों का रेस्क्यू, हिरासत में कई लोग

दिल्ली: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिवेगशन (सीबीआई) ने देश की राजधानी दिल्ली में चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में छापेमारी की है. राजधानी के साथ-साथ एनसीआर के कुछ इलाकों में भी जांच एजेंसी ने रेड मारी है. इस दौरान सीबीआई ने 7-8 बच्चों का रेस्क्यू किया है, जिनकी खरीद-फरोख्त की जा रही थी. इस अपराध में शामिल कुछ लोगों ने जांच एजेंसी ने हिरासत में भी लिया है. इन लोगों से चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में पूछताछ की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने छापेमारी के बाद जिन लोगों को हिरासत में लिया है. उनमें अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष शामिल हैं. इन सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है, ताकि इस केस में और ज्यादा जानकारी हासिल की जा सके.

सीबीआई ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ये छापेमारी शुक्रवार को की थी. रेड के दौरान टीम ने दिल्ली के केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशु को रेस्क्यू किया. शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का लग रहा है.

दिल्ली के अस्पताल से गायब हो रहे थे बच्चे!

फिलहाल सीबीआई की टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रही है. इस केस में सीबीआई ने एक महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों दिल्ली के अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद जांच एजेंसी को बच्चों की खरीद-फरोख्त किए जाने की सूचना मिली. कहा जा रहा है कि इन दोनों तारों को आपस में जोड़ते हुए ही छापेमारी की गई है.

राजधानी में देश के कुछ सबसे बड़े अस्पताल मौजूद हैं. इनके अलावा दर्जनों ऐसे अस्पतालों की भी मौजूदगी है, जहां डिलीवरी की सुविधा होती है. ऐसे में कुछ अपराधी इसका फायदा उठाकर मैटरनिटी वार्ड से बच्चों को गायब कर उनकी खरीद-फरोख्त करने में जुट गए हैं.

Related Articles

Back to top button