गृह राज्य मंत्री यादव के परिसरों पर आयकर विभाग के छापे

जयपुर: आयकर विभाग ने बुधवार को राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और उनके परिवार के व्यावसायिक व आवासीय परिसरों पर छापेमारी की। इस बीच, यादव ने कहा कि विभाग की टीमों ने आज सुबह राजस्­थान व उत्तराखंड स्थित परिसरों पर छापेमारी की है तथा उन्हें जांच में पूरा सहयोग किया जा रहा है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने नई दिल्ली में बताया कि मंत्री से कथित तौर पर जुड़े लोगों के यहां कर जांच के तहत छापेमारी की जा रही है। मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ” पांच-छह ठिकानों पर छापेमारी हुई है, जांच चल रही है। (अधिकारी) सर्च कर लें, हमें कोई एतराज नहीं क्योंकि हम ब­जिनेस करते हैं और (केंद्र) सरकार को ऐसा लगता है क­ िकुछ गलत है तो जांच करे। हमें कोई ऐतराज नहीं। मैं इतना जानता हूं कि हम सच्­चाई के साथ हैं।’’

उन्­होंने कहा कि छापों के बारे में उन्हें कुछ नहीं बताया गया है। उन्­होंने कहा , ‘‘हमने उनसे (अध­किार­यिों से) पूछा तो उन्होंने कहा कि साब, तलाशी लेनी है, (केंद्र) सरकार ने भेजा है… हमने कहा, आराम से करो। ‘ यादव ने कहा, ‘‘आयकर विभाग आया है तो जांच कर लेगा। जांच में उन्हें अगर कोई चीज गलत लगती है तो उसका जवाब हमारे पास है। हम जवाब देंगे।’’ मंत्री ने कहा कि उनका पुश्तैनी कारोबार है। उनका परिवार सन 1950 से कारोबार में है और इसे गलत चीजों से नहीं जोड़ा जाए।

उन्­होंने बताया कि आयकर विभाग ने कोटपूतली (राजस्­थान) व उत्तराखंड में व्यावसायिक परिसरों और गुड़गांव में एक आवास सहित पांच छह जगह छापे मारे हैं। अधिकारियों की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। मंत्री ने कहा, ‘‘ छापेमारी के बाद अधिकारी (अगर कोई) रिपोर्ट देते हैं तो वे उसे मीडिया के साथ साझा करेंगे।’’ कोटपुतली निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक यादव और उनके परिवार का पैकेंिजग, आटे व दाल जैसे खाद्य उत्पादों का व्यवसाय है।

Related Articles

Back to top button