इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाले शासन में देश को भुखमरी का सामना करना पड़ा था : चंद्रशेखर राव

आलमपुर/कोल्लापुर. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल में देश को भूख से होने वाली मौतों, नक्सली घटनाओं और मुठभेड़ों का सामना करना पड़ा था. राज्य में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राव ने दावा किया कि कांग्रेस नेताओं को वोट मांगने में शर्म आनी चाहिए क्योंकि वे अपने शासन के दौरान पीने का पानी उपलब्ध नहीं करा सके जबकि कृष्णा नदी कोल्लापुर के नजदीक में बह रही थी.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने तेलंगाना के गठन में देरी की और यहां तक कि उसके विधायकों को खरीदने के अलावा बीआरएस पार्टी (तब टीआरएस) को विभाजित करने की भी कोशिश की गई. दिवंगत इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ”कांग्रेस ने तेलंगाना में इंदिराम्मा राज्यम (इंदिरा का शासन) लाने का वादा किया है…इंदिराम्मा राज्यम के दौरान क्या हुआ? भुखमरी और केवल भूख से मौतें, नक्सली आंदोलन, लोगों को गोली मार दी गई और मुठभेड़… इंदिराम्मा राज्यम में यही हुआ.”

राव ने याद दिलाया कि जब तक पूर्व मुख्यमंत्री एन.टी. रामा राव (अविभाजित आंध्र प्रदेश में) सत्ता में नहीं आए और लोगों को दो रुपये प्रति किलोग्राम चावल की पेशकश नहीं की, तब तक भुखमरी के हालात रहे. राव ने आरोप लगाया, ”इंदिराम्मा से बदतर कोई शासन नहीं रहा.. उन्होंने लोगों को लूटा और उन्हें बेसहारा छोड़ दिया.” राव ने कहा कि जनता कांग्रेस के 50 साल के शासन की तुलना उनके नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार के 10 साल के शासन से करे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button