उत्तराखंड: नानकमत्ता गुरूद्वारे के डेरा प्रमुख की हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया…

हरिद्वार: उत्तराखंड में ऊधमंिसहनगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम ंिसह की हत्या के एक आरोपी को विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और पुलिस ने हरिद्वार जिले के कलियर में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि दूसरा आरोपी मौके से भाग निकला और उसकी तलाश की जा रही है। हरिद्वार जिले के भगवानपुर में सोमवार को आधी रात में चेंिकग के दौरान पुलिस ने आरोपियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे कलियर की तरफ भाग निकले। पुलिस ने उनका पीछा किया और इस दौरान उनके बीच मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली लग गयी जबकि दूसरा फरार हो गया। एसटीएफ और पुलिस की टीम फरार आरोपी की तलाश में जुटी हैं। घायल आरोपी को तत्काल रुड़की के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृत आरोपी की पहचान अमरजीत ंिसह उर्फ बिट्टू के रूप में हुई है। मुठभेड़ की सूचना मिलने पर हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंचे। अट्ठाइस मार्च को सुबह मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने नानकमत्ता गुरुद्वारे में घुसकर डेरा प्रमुख की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Related Articles

Back to top button