वीनस यूएस ओपन से बाहर, राडुकानू भी पहले दौर में हारी

न्यूयॉर्क: दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला एकल में मौजूदा चैंपियन एम्मा राडुकानू भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई। जून में अपना 42 वां जन्मदिन मनाने वाली वीनस को आॅर्थर ऐस स्टेडियम में अपनी छोटी बहन सेरेना की तरह दर्शकों का अपार समर्थन नहीं मिला और सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सीधे सेटों में भी हार गई।

वीनस को मंगलवार को खेले गए मैच में एलिसन वैन उयतवांक से 6-1, 7-6 (5) से हार झेलनी पड़ी। सेरना जहां संन्यास लेने की बात कर चुकी है वहीं वीनस ने अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है। वीनस 2020 से पहले कभी यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर नहीं हुई थी। उन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था।

इस बीच राडुकानू पहले दौर में हारने वाली केवल तीसरी यूएस ओपन चैंपियन बन गई। उन्हें एलिजÞे कॉर्नेट ने 6-3, 6-3 से हराया। राडुकानू ने पिछले साल क्वालीफायर के रूप में यूएस ओपन में भाग लिया था और वह चैंपियन बनने में सफल रही थी लेकिन इस बार कॉर्नेट के सामने उनकी एक नहीं चली।

पुरुष एकल में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 21 वर्षीय ंिरकी हिजिकाता को 4-6, 6-2, 6-3, 6-3 से हराया। नडाल मैच के दौरान किसी तरह से चोट से परेशान नहीं दिखे। उन्होंने पेट की मांसपेशियों में ंिखचाव के कारण इस साल ंिवबलडन से नाम वापस ले लिया था।

महिला एकल में वान उयतवांक का सामना अब क्लारा ब्यूरेल से होगा, जिन्होंने ंिवबलडन चैंपियन एलेना रयबाकिना को 6-4, 6-4 से हराया।
महिला वर्ग में 2017 की चैंपियन स्लोएन स्टीफेंस, नंबर एक इगा स्विएटेक, नंबर छह आर्यना सबालेंका, नंबर आठ जेसिका पेगुला, नंबर नौ गार्बिने मुगुरुजा, नंबर 13 बेंिलडा बेनसिच और नंबर 22 करोलिना प्लिस्कोवा भी आगे बढ़ने में सफल रही।

पुरुष वर्ग में जिन खिलाड़ियों ने अगले दौर में जगह बनाई उनमें 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच, नंबर तीन कार्लोस अल्काराजÞ, नंबर सात कैमरन नोरी, नंबर आठ ह्यूबर्ट हर्काजÞ, नंबर नौ आंद्रे रुबलेव, नंबर 11 यानिक सिनर और नंबर 17 ग्रिगोर दिमित्रोव शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button